Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, March 22, 2018

एक और घोटाला - योगी सरकार ने छात्रों को बांटे घटिया बैग और जूते, कुछ महीने में ही उड़ गए चीथड़े !

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूली छात्रों को बांटे घटिया क्वालिटी के बैग और जूते, 'खूब पढ़ों, खूब बढ़ों' में हो गया बड़ा घोटाला !

लखनऊ, इवेंट मैनेजमेंट में माहिर भारतीय जनता पार्टी के नेता किसी भी योजना को मीडिया के माध्यम से इतना बड़ा इवेंट बनाते हैं कि जनता उसे सच मान जाए। ऐसा ही उत्तर प्रदेश में भी हुआ। जहां भाजपा सरकार ने कई योजनाओं को इवेंट मैनेजमेंट के माध्यम से बढ़ा चढ़ाकर पेश किया। जिसमें एंटी रोमियो स्क्वाड, एनकाउंटर, किसान कर्ज माफी और 'खूब पढ़ो, खूब पढ़ो' जैसे कई इवेंट रहे।

योगी सरकार खूब पढ़ो, खूब बढ़ो का नारा देकर बच्चों को स्कूल बैग, जूते-मोजे बांट रही है और खूब प्रचार कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद कार्यक्रम में बच्चों को बैग और जूते मोजे बांटते नजर आ रहे हैं। अब योगी आदित्यनाथ के 'खूब पढ़ो, खूब पढ़ो' इवेंट मैनेजमेंट की कलई खुल गई है। 'खूब पढ़ो, खूब पढ़ो' के तहत छात्रों को बांटे गए बैग और जूते, मोजे की गुणवत्ता इतनी घटिया है कि वो चंद महीनों में फैट गए और उनके चीथड़े उड़ गए।

स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों से मिली जानकारी से अनुमान लगाएं तो अब तक 25 फीसदी यानी 39 लाख से अधिक छात्रों के बैग और जूते फट चुके हैं। प्रदेश के डेढ़ करोड़ से अधिक छात्रों को वर्तमान सरकार ने स्कूल बैग और जूते-मोजे दिए थे। छात्रों को बांटे गए 25 फीसदी से अधिक के स्कूल बैग और जूते फट चुके हैं। इसकी वजह से यह छात्र अब या तो इन्हें सिलकर इस्तेमाल कर रहे हैं या दूसरे बैग और जूते-चप्पल पहन कर आ रहे हैं।

अब तक कुल 1, 54, 22, 047 छात्र-छात्राओं को बैग और जूते बांटे गए हैं। एक स्कूल बैग की कीमत 149.90 रुपये और एक जोड़ी जूते की कीमत 135.75 रुपये है। 25 फीसदी से अधिक यानी करीब 39 लाख से अधिक छात्रों के बैग और जूते फट चुके हैं। इस हिसाब से करीब 110 करोड़ रुपये या इससे अधिक के बैग और जूते फट चुके हैं।


पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें !!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad